Thursday 28 April 2016

केवल साहिब की डिग्री भूल जाइये और देश के करोड़ों बेरोजगारों की डिग्री देखिये !

तो बड़े साहिब जी डिग्री नहीं दिखा रहे हैं , न ही साहिब-नामा में उल्लेखित चंद नामों के सिवा कोई और स्कूली या कॉलेज जीवन का टीचर या सहपाठी किसी की नज़र में आया है।

साहिब ऐसा क्यों कर रहे हैं , नहीं पता ! यदि वे सच में पोलिटिकल साइंस के विद्यार्थी रहे हैं तो किसी ने तो उनको पढ़ाया होगा ,किसी ने तो उनके साथ परीक्षा दी होगी ,कोई तो कहे कि हाँ हमने साथ फार्म भरा था। यूनिवर्सिटी जब किसी की भी डिग्री का सत्यापन कर सकती है तो साहिब की डिग्री को पर्दे में क्यों छुपा रही है।

मुझे लगता है ये प्रश्न ही चाय वाले के साथ साजिश है। लोग जलते हैं कि वो इस पद पर कैसे आ बैठा ? सही है जिस देश में अनपढ़ मुख़्यमंत्री राबड़ी और सांसद गोलमा देवी हो सकती हैं वहां का प्रधानमंत्री भी कम पढ़ा लिखा हो तो देश की छवि डिजिटल इंडिया की नहीं बन पाएगी। हम स्मार्ट सिटिजन नहीं कहला पाएंगे।

बार बार डिग्री मांगने वाले साहिब के 10 लाख के सूट से भी जलते हैं। अगर इन डिग्री मांगने वालों को ये आइडिया पहले आ जाता तो सारी किताब अपने कच्छे ,कमीज और पेंट पर छाप के परीक्षा में पहन के जाते और गोल मैडल जीत के ले आते।

साहिब की चाय पीने वाला और वैवाहिक संबंधों की पुष्टि करने वाला कोई नहीं जबकि साहिब को अपने विपक्षी की करोडों  की गर्लफ्रेंड की हर जानकारी है और वे हर बेटी के हर "गलत कामों " पर नज़र रखने के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष को मनोनीत कर सकते हैं।

अब मैदान में आई आई टी डिग्री धारी कूदा है कि डिग्री दिखाओ साहिब ! कमाल है , राष्ट्रीय झूठधारी से सच की इबारत लिखने को कहा जा रहा है। ये सब लोग जो डिग्री के पीछे पड़े हैं सब साहिब से जलते हैं क्यूंकि साहिब दिन में चार बार कपडे बदलते हैं ,धुआंधार भाषण देते हैं ,लाल आँख करके चीन -पाकिस्तान को डरा देते हैं हैं। जम्मू में नरम दिल्ली में गर्म रहते हैं और अगले वैश्विक चुनावों में विश्व के प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं।

आप केवल साहिब की डिग्री भूल जाइये और देश के करोड़ों बेरोजगारों की डिग्री देखिये ! अब हर अनपढ़ प्रधानमंत्री बन जाए ऐसी किस्मत हर चाय वाले चौकीदार की नहीं हो सकती।

सो साहिब पर भरोसा रखिये !आखिर नेतृत्व ने डिग्री छिपाने की सोची है तो इसमें भी भारत का ही कोई वैश्विक हित शामिल रहा होगा !

सो सवाल मत करिये बस निष्ठा नामक अगरबत्ती जला के 2025 तक के लिए सो जाइए !

प्रणाम !


No comments:

Post a Comment